राजगढ़ : मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के छायागांव में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जिलाधिकारी को सेल्मन के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिये थे. जिला प्रशासन ने उस पर कार्रवाई करते हुए उसे जेल भेज दिया है। दरअसल, मुख्यमंत्री शनिवार को ओलावृष्टि से प्रभावित फसलों का निरीक्षण करने छायागांव गए थे, जिसके चलते लोगों ने राशन में गड़बड़ी की शिकायत की थी, जिस पर मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे. मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद आज राजगढ़ पुलिस हरकत में आई और राशन वितरण में गड़बड़ी करने वाले 4 सेल्समैनों को जेल भेज दिया, जिनमें भिन्यापुरा के दयाराम शर्मा, छायागांव के महेश तंवर, कालीपीठ के जसरथ सोंधी और रामपुरिया सोसायटी के देवेंद्र मरोठा शामिल हैं. कार्रवाई की गई है।

जिला पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार शर्मा ने बताया कि शिकायत मिलने पर उन्हें जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है. जिले में कहीं और राशन की शिकायत मिलने पर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि लोगों की शिकायत पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को खाद्य निरीक्षक और आपूर्ति अधिकारी को निलंबित कर दिया था. इसके साथ ही लगातार प्राप्त शिकायतों पर मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को एक-एक राशन दुकान की जांच व जांच करने के निर्देश दिए थे.



साथ ही मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद अब प्रशासन गरीबों के राशन को कमाई का जरिया बनाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की तैयारी भी कर रहा है. राजगढ़ जिले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 4 सेल्समैन को जेल भेज दिया है. जिले के तंवर क्षेत्र में लोगों ने सेल्समैन पर गलती करने का आरोप लगाया था. वहीं, मुख्यमंत्री के समक्ष लोगों ने राशन में गड़बड़ी की शिकायत क्षेत्रीय विधायक व एसडीएम से भी की थी.

Related News