चंडीगढ़: सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने ईडी द्वारा अवैध बालू खनन मामले में करीबी रिश्तेदारों के ठिकानों पर छापेमारी को अपने खिलाफ एक बड़ी साजिश करार दिया है. चन्नी ने कहा कि जिस कार्रवाई में उन्हें फंसाने की कोशिश की जा रही है, उसके पीछे केंद्र सरकार की बड़ी साजिश है. उन्होंने कहा कि अगर हाल के दिनों में पीएम नरेंद्र मोदी की फिरोजपुर रैली सफल नहीं हो पाई तो मेरा क्या कसूर है? मैंने उस समय अपने लोगों और किसानों पर गोली चला दी होती तो केंद्र के लिए अच्छा होता, लेकिन मैं अपने लोगों के साथ खड़ा हो गया, जवाबी कार्रवाई में अब मेरे खिलाफ यह कार्रवाई शुरू की गई है। अब लोग मेरे साथ खड़े होंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली बार-बार उभरी है, लेकिन पंजाब ने हमेशा कड़ा संघर्ष किया है। बंगाल हो या पंजाब, ये सब डिवीजन हमेशा क्रांतिकारी रहे हैं। चुनाव के समय केंद्र सरकार ईडी और अन्य एजेंसियों का उपयोग करती है।

वहीं, चन्नी ने कहा, ''मैंने पीएम मोदी की सेहत के लिए अरदास भी किया था. इस मुद्दे पर पंजाब को पहले बदनाम किया गया और फिर पंजाब में राष्ट्रपति शासन लगाने की कोशिश की गई. जब वे ऐसा नहीं कर सके तो बड़ी साजिश और मुझे फंसाने की चाल चली गई। शिकायत में उसके भतीजे का नाम नहीं है। दोस्त का नाम जोड़कर मामला बनाया गया था और इसी आधार पर मुझे फंसाने की साजिश रची गई है।



मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें सूचना मिली है कि उनके भतीजे से पूछताछ की गई और प्रधानमंत्री के दौरे को याद करने को कहा गया. उम्मीदवारों को पेपर भरने के लिए भी नहीं दिया जाएगा। उन्होंने दावा किया कि कोर्ट को काम के लिए सुबह छह बजे तक खुला रखा गया था. सीएम ने कहा कि उनके मंत्रियों को भी धमकियां मिल रही हैं. इसे देखते हुए हम चुनाव आयोग को पत्र लिखकर केंद्र सरकार की इस तरह की साजिशों को रोकने के लिए कह रहे हैं। उधर, कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी ईडी ने कहा कि मुख्यमंत्री चन्नी नहीं झुकेंगे, वह कैप्टन अमरिंदर सिंह नहीं हैं जो दबाव में बीजेपी की गोद में बैठेंगे. प्रभारी ने कहा कि मुख्यमंत्री चन्नी को दबाने के लिए राजनीतिक प्रयास किए जा रहे हैं और उन्हें खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है. यह बीजेपी की गलती है। अगर आप चन्नी खत्म कर लेंगे तो आप झुकेंगे नहीं. पंजाब में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के चेहरे पर प्रभारी ने स्पष्ट किया कि मुख्यमंत्री चन्नी, प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और सुनील जाखड़ भी हमारे चेहरे हैं.

Related News