जयपुर: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 2024 के आम चुनावों से पहले पार्टी को एकजुट करने और पार्टी कार्यकर्ताओं में नए जोश और उत्साह का संचार करने के लिए बुधवार से अपनी 'भारत जोड़ी यात्रा' शुरू करेंगे। कांग्रेस की 150 दिन लंबी 'भारत जोड़ी यात्रा' देश के 12 राज्यों से होकर गुजरेगी, जो कन्याकुमारी से शुरू होकर कश्मीर में खत्म होगी. वहीं, यात्रा 3,570 किमी की दूरी तय करेगी। इस यात्रा के लिए कांग्रेस नेता कन्याकुमारी पहुंचने लगे हैं।

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, सचिन पायलट और गोविंद सिंह डोटासरा समेत कई नेता मंगलवार को कन्याकुमारी पहुंचे. राहुल गांधी की भारत जोड़ी यात्रा से पहले सीएम गहलोत ने कहा कि देश में जिस तरह का माहौल बना है, आजादी के बाद पहली बार ऐसा माहौल बना है. गहलोत ने आरोप लगाया कि देश में नफरत और हिंसा का माहौल है, जिससे देश की जनता परेशान है. उन्होंने कहा कि हमने कई बार पीएम मोदी से देश में प्यार, भाईचारे और सद्भावना की अपील करने का अनुरोध किया, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया.

राजस्थान के सीएम ने कहा कि देश में हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी, ऐसा प्रधानमंत्री ने आज तक नहीं कहा. उन्होंने आगे कहा कि देश में जाति, वर्ग और धर्म के नाम पर इतनी नफरत पैदा की गई है कि अगर इसे संभाला नहीं गया तो गृहयुद्ध भी हो सकता है. गहलोत ने फिर पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि हमारी कई अपीलों के बावजूद प्रधानमंत्री भाईचारे और शांति का संदेश देने से बच रहे हैं.

Related News