एक पाकिस्तानी रिपोर्टर का एक वीडियो "चाइना ने चुना लागा दीया" इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसा क्यों? खैर, विभिन्न रिपोर्टों के अनुसार, चीन ने जाहिरा तौर पर वादा किए गए एन 95 मास्क के बजाय पाकिस्तान में अंडरवियर से बने मास्क भेजे हैं?

वीडियो में रिपोर्टर को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "चीन ने हमें बेवकूफ बनाया है। उन्होंने कहा कि वे सिंध में n-95 मास्क भेजेंगे, लेकिन उन्होंने अंडरगारमेंट्स से बने मास्क भेजे। सिंध सरकार ने भी बिना चेक के मास्क अस्पताल में भेजे। डॉक्टरों और नर्सों ने मास्क को मजाक के रूप में माना। "

चीन से आने वाली यह पहली ऐसी घटना नहीं है। स्पेन ने हाल ही में कोरोनोवायरस परीक्षण किट का एक बैच चीन को वापस कर दिया था क्योंकि यह पाया गया था कि उनकी डिटेक्शन रेट सिर्फ 30 प्रतिशत थी।

Czech गणराज्य से भी दोषपूर्ण परीक्षण किट की रिपोर्ट भी आई। स्थानीय चेक साइट Expats.cz ने बताया कि इस महीने की शुरुआत में Czech गणराज्य को दी गई 150,000 पोर्टेबल, त्वरित कोरोनावायरस परीक्षण किटों में से 80 प्रतिशत 'दोषपूर्ण थी।'

परिणाम 10-15 मिनट में उत्पन्न होते हैं लेकिन वे अन्य परीक्षणों की तुलना में कम सटीक होते हैं इसलिए देश ने प्रयोगशाला परीक्षणों पर भरोसा करने का निर्णय लिया है।

Related News