जालोर : राजस्थान के जालोर में एक दलित छात्र की मौत के मामले में पुलिस ने गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कर दोषी शिक्षक को जेल भेज दिया है। वहीं इस मामले को लेकर सियासत भी तेज है। इस बीच, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह सहित पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आरोप है कि दिग्विजय सिंह ने आपराधिक शिक्षक को आरएसएस से जोड़ा था। आरएसएस से जुड़े जालोर निवासी मधुसूदन व्यास ने कोतवाली में केस दर्ज कराया है।

उधर, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। शिकायतकर्ता ने दिग्विजय सिंह, उदितराज, संदीप सिंह, हंसराज मीणा और गौतम कश्यप के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में कहा है कि उक्त नेताओं ने स्कूल को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबंधित बताया था और इन लोगों ने हिंदू समाज के एक वर्ग के लोगों को संघ के खिलाफ भड़काने के लिए इस तरह के ट्वीट लिखे थे।

आपको बता दें कि गहलोत सरकार ने दलित छात्र की मौत मामले की परिवार की मांग पर एसआईटी जांच के आदेश दिए हैं। यह जांच देवरम चौधरी की अध्यक्षता में कराई जाएगी। वहीं कांग्रेस नेता सचिन पायलट अपनी ही सरकार पर निशाना साधते नजर आए। उन्होंने कहा था कि अगर कोई घटना होती है तो हम कार्रवाई करेंगे? इस व्यवस्था को बदलना होगा। आजादी के 75 साल पूरे हो गए हैं। जिस तरह से जातिगत भेदभाव पनप रहा है और यह घटना घटी है, उससे कई बड़े सवाल खड़े होते हैं।

Related News