उत्तर प्रदेश में शराब की दुकान खोलते ही जहां सरकार को विपक्ष ने घेर लिया है। वहीं सरकार ने बुधवार को शराब की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है। यह कदम लॉकडाउन के बीच कोरोना के खतरे और बंद रही दुकानों और फैक्ट्रियों के बीच सरकार को हुई राजस्व की क्षति को पूरा करने के लिए उठाया गया है।

बस कुछ ही देर में कोरोना से लड़ रहे योद्धाओं के सम्मान में आज पीएम मोदी करेंगे संबोधित

इस फैसले से देश की सरकार को फायदा होगा। उधर सरकार के इस कदम से शराब पिने वालो को बडा झटका लगा है। उत्तर प्रदेश सरकार ने शराब की कीमतों में इजाफे का फैसला कैबिनेट की बैठक में किया। इसमें शराब के दाम कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए किया गया है। वहीं शराब की नई कीमतों में विदेशी शराब 180 एमएल तक 100 रुपये, 500 एमएल तक 200 रुपये और 500 एमएल से अधिक 400 रुपये महंगी करने का फैसला लिया गया है। वहीं विदेशी शराब 180 एमएल तक 20 रुपये, 500 एमएल तक 30 रुपये और 500 एमएल से अधिक 50 रुपये महंगी की गई है। शराब पर यह रेट गुरुवार से लागू हो जाएंगे।

सामने आया नकली तानाशाह Kim Jong Un , सोशल मीडिया पर मचा बबाल


इतना ही नहीं सरकार ने अंग्रेजी के साथ ही देशी शराब के दामों पर भी बढोतरी कर दी है। सरकार के अनुसार, विदेशी शराब अब 180 एमएल तक 10, रुपये, 500 एमएल तक 20 रुपये व 500 एमएल से अधिक 30 रुपये महंगी हो जाएगी। वहीं देसी शराब की हर बोतल पर पांच रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

Related News