15 अप्रैल को अपने दादा और उत्तर कोरिया के संस्थापक किम इल सुंग की 108 वीं जयंती के मौके पर स्मरणोत्सव में भी शामिल नहीं हुए। वर्ष 2011 में नॉर्थ कोरिया की सत्ता हासिल करने के बाद ऐसा एक बार भी नहीं हुआ जब किम जोंग उन ने इस समारोह में हिस्सा न लिया हो। नार्थ कोरिया के तानाशाह नेता किम जोंग उन को लेकर एक बार फिर अफवाहों का बाजार गर्म है।

क्यों लड़कियां पैरों में बांधती है काला धागा, जानिए असली वजह

बस कुछ ही देर में कोरोना से लड़ रहे योद्धाओं के सम्मान में आज पीएम मोदी करेंगे संबोधित

11 अप्रैल से गायब किम जोंग उन बीते हफ्ते एक फैक्ट्री के उद्घाटन समारोह में शामिल होते दिखे। उत्तर कोरिया के स्टेट मीडिया ने उनकी पहली तस्वीरें दिखाई थीं। इस बीच लोगों ने किम जोंग की मौत की कल्पना भी कर ली थी।

कुछ लोगों का मानना है कि जो व्यक्ति फैक्ट्री समारोह में शामिल हुआ था वो किम जोंग उन नहीं है बल्कि उनका हमशक्ल है। इस बात को लेकर लोग दावे कर रहे हैं और किम की समारोह की तस्वीरों से पहले ही तस्वीरों से तुलना करके देख रहे हैं। सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि समारोह में शामिल व्यक्ति किम जोंग नहीं है। इसका सबूत है उस व्यक्ति का चेहरा जो किम जोंग उन से मिलता है लेकिन उसकि आँखे और दांत अलग नजर आ रहे हैं।

इस बारे में लोगों का यह भी कहना है कि हमशक्ल का इस्तेमाल करना तानाशाहों की पुरानी परंपरा रही है। इसके पहले हिटलर, स्टालिन से लेकर सद्दाम हुसैन भी अपने हमशक्ल का इस्तेमाल किया करते थे। क्या है इसका कोई पता नहीं लग पाया है।

Related News