ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्री एडुआर्डो पज़ुएलो, जो सीओवीआईडी ​​-19 से प्रभावित हैं, रविवार को एक नागरिक अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद रविवार को रात भर सैन्य अस्पताल में रहेंगे। मंत्रालय ने पहले कहा कि उन्होंने 21 अक्टूबर को कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया और शुक्रवार को अस्पताल में जांच की।

दक्षिणपंथी राष्ट्रपति JairBolsonaro के 23 सदस्यीय मंत्रिमंडल में से लगभग आधे ने कोरोनोवायरस प्राप्त कर लिया है, जिसमें राष्ट्रपति और उनकी पत्नी जुलाई में बीमारी के साथ आ रहे हैं।

सेना के एक सक्रिय कर्मी एडुआर्डो पज़ुएलो एहतियात के तौर पर सैन्य अस्पताल में रहेंगे। पझुएलो अच्छी तरह से और स्थिर है और कल तक आराम करना चाहिए, "मंत्रालय ने कहा।

बोल्सनारो ने बीमारी की गंभीरता को कम करने की मांग की है और कई राज्य के राज्यपालों और स्थानीय राजनेताओं के पक्ष में सख्त लॉकडाउन का विरोध किया है। ब्राजील में COVID-19 का दुनिया का दूसरा सबसे घातक प्रकोप है, जिसमें 160,074 लोग मारे गए, जो केवल एक रायटर टैली के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर है।

Related News