बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को पार्टी सूत्रों के मुताबिक बीजेपी आलाकमान का समर्थन मिला है. बिटकॉइन मामले में सनसनीखेज दावों के बीच बोम्मई को तूफान का सामना करना पड़ रहा है।

पार्टी सूत्रों के अनुसार, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से कर्नाटक में भाजपा के उन अधिकारियों को प्रतिबंधित करने और उन पर लगाम लगाने के लिए कहा है जो राज्य की राजनीतिक स्थिति को भ्रमित करने की कोशिश में अफवाहें फैला रहे हैं। बोम्मई ने अमित शाह को दो कैबिनेट सदस्यों के बारे में बताया जो अफवाहें फैला रहे हैं और कांग्रेस पार्टी के नेताओं को बिटकॉइन घोटाले के बारे में जानकारी दे रहे हैं। बोम्मई ने मांग की है कि प्रशासन को अस्त-व्यस्त करने की कोशिश कर रहे इन मंत्रियों की गतिविधियों को सीमित किया जाए.



अमित शाह ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री से वादा किया कि उनकी पार्टी इन नेताओं की देखभाल करेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि उन्हें नियंत्रित और सावधान किया जाए। सूत्रों के अनुसार, जेपी नड्डा ने राजनीतिक लाभ के लिए बिटकॉइन घोटाले के बारे में अफवाहें फैलाने वाले नेताओं का पीछा किया है और उन्हें एकता में विपक्ष का सामना करने के लिए फटकार लगाई है।

जब से भाजपा आलाकमान ने उन्हें अपने समर्थन का आश्वासन दिया है, बोम्मई पूरे विश्वास के साथ कांग्रेस पर उतर रहे हैं। कर्नाटक के कांग्रेस महासचिव प्रभारी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला और राज्य कांग्रेस विधायक प्रियांक खड़गे द्वारा लगाए गए आरोपों का कर्नाटक पुलिस विभाग द्वारा बिंदु-दर-खंड खंडन किया गया।

आलाकमान के आदेश पर भाजपा नेताओं ने कांग्रेस नेताओं का अपमान करने का खंडन करना शुरू कर दिया है। बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा ने कांग्रेस के एक विधायक को 'बेहद स्त्रैण' नाम रखने के लिए फटकार लगाई। उन्होंने मजाक में कहा, "आपने दिवंगत प्रधानमंत्री राजीव गांधी की बेटी का नाम रखा है।"

Related News