पटना: बिहार में चुनाव लड़ा गया है और मतदाताओं को लुभाने के लिए हर राजनीतिक दल मैदान में उतर चुका है। लखीसराय में सीएम नीतीश कुमार आज जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। लखीसराय के लोगों के साथ अपने पुराने संबंधों को याद करते हुए, सीएम नीतीश ने कहा कि 2005 से जब आपने अवसर दिया है, वह दिन-रात काम कर रहे हैं।

सीएम नीतीश ने कहा कि कुछ लोग उनके उत्थान में रुचि रखते हैं, लेकिन हमारी सोच सभी को विकसित करने की है। हमारा सिद्धांत न्याय के साथ विकास है। कानून का राज स्थापित किया। उन्होंने दावा किया कि बिहार आगे बढ़ रहा है। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) पर निशाना साधते हुए नीतीश ने कहा कि 15 साल से पति-पत्नी की सरकार सत्ता में थी, उन्होंने क्या किया? सिर्फ वोट खींचते रहे, लेकिन कुछ नहीं किया।

उन्होंने 15 साल के बिहार के लोगों को याद दिलाया कि शाम ढलने के बाद लोग घर से बाहर जाने से डरते थे। आज, लोग छोड़ देते हैं। नीतीश ने महिला उत्थान के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कदमों को भी सूचीबद्ध किया। उन्होंने कहा कि पहले गरीबी के कारण लोग लड़कियों को स्कूल नहीं भेजते थे। हमने ड्रेस योजना, साइकिल योजना शुरू की। लड़कियों को साइकिल चलाने के लिए कई लोगों ने मेरी आलोचना भी की, लेकिन समाज में एक बड़ा बदलाव आया।

Related News