इंटरनेट डेस्क: अमेठी से नवनिर्वाचित सांसद स्मृति ईरानी के करीबी माने जाने वाले पूर्व प्रधान की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। अपर पुलिस अधीक्षक ने जानकारी देते हुए बताया की पूर्व प्रधान स्थानीय भाजपा नेता सुरेंद्र सिंह को शनिवार रात करीब 11.30 बजे अज्ञात बदमाशों ने गोली मार दी। उन्हें गंभीर हालत में इलाज के लिए लखनऊ भेजा गया, जहां उनकी मौत हो गई। खबरों की माने तो सुरेन्द्र सिंह की हत्या के मामले में पुलिस ने रविवार को पांच लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी भी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है


इस मामले को लेकर लोकसभा चुनाव 2019 में अमेठी से प्रचंड जीत दर्ज करने वाली स्मृति ईरानी हत्या की सूचना से काफी द्रवित हैं। दिल्ली से लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरने के बाद स्मृति ईरानी सडक़ मार्ग से अमेठी पहुंची। जहां हजारों लोगों की भीड़ के बीच स्मृति इरानी ने सुरेंद्र के पार्थिव शरीर को घर से लेकर अंत्येष्टि स्थल तक पूरे रास्ते कांधा देते हुए श्मशान तक पहुंचाया।


जानकार सूत्रों की माने तो अमेठी पहुंचकर स्मृति ईरानी ने पूर्व प्रधान की हत्या को लोगों को डराने और विघटित करने की साजिश करार देते हुुए दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। स्मृति ईरानी ने परिवार के लोगों से मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया और भरोसा दिलाया की त्यारों को फ ांसी की सजा दिलाने के लिए वह सुप्रीम कोर्ट तक जाएंगी। उनके अंतिम संस्कार के बाद स्मृति इरानी ने कहा है कि साल 1977 से 2019 तक प्रत्येक चुनाव में सुरेंद्र सिंह कर्मठ कार्यकर्ता, प्रगतिशील नेता होने के नाते विकास के मुद्दे पर जनता को समाधान देते हुए अपना जीवन बिता रहे थे। उन्होंने कहा कि आज दुर्भाग्य है कि जीत का जश्न मनाने के बाद उनकी हत्या कर दी गई। उन्होंने कहा की उनके परिवार के साथ भाजपा का परिवार खड़ा है। भाजपा का कार्यकर्ता,अमेठी का नागरिक आश्वस्त है कि हत्यारा पाताल में भी छिपा होगा तो उसे खोज कर निकाला जाएगा। उन्होंने कहा की दोषियों को मौत की सजा दिलाने के लिए यदि सर्वोच्च न्यायालय भी जाना पड़े तो भाजपा के कार्यकर्ता शीर्ष अदालत का दरवाजा भी खटखटाएंगे।

Related News