लखनऊ: बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों के साथ ही उत्तर प्रदेश के 7 विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव के नतीजे भी आज आ जाएंगे। नतीजे स्पष्ट करेंगे कि सीएम योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली भाजपा का चुनाव सेमीफाइनल में हावी है या विपक्ष ने सेंधमारी की है।

उत्तर प्रदेश के जिन 7 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव हुए हैं, उनमें फिरोजाबाद में तुडला, अमरोहा में नगवा, कानपुर नगर में घाटमपुर, उन्नाव का बांगरमऊ, जौनपुर की मल्हनी और देवरिया सदर के साथ-साथ बुलंदशहर सीट शामिल हैं। देवरिया सीट के पहले दौर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 1883 मतों से आगे है। समाजवादी पार्टी (सपा) दूसरे नंबर पर है। बीजेपी उम्मीदवार उपेंद्र पासवान भी कानपुर की घाटमपुर सीट पर आगे चल रहे हैं।

उत्तर प्रदेश में सात विधानसभा क्षेत्रों में मतगणना जारी है। इसमें से चार सीटों पर भाजपा ने बढ़त बना ली है। बांगरमऊ, देवरिया सदर, घाटपुर और बुलंदशहर में भाजपा आगे चल रही है। जबकि अमरोहा की नगवा और जौनपुर की मल्हनी सीट पर सपा आगे है। उत्तर प्रदेश के 7 विधानसभा क्षेत्रों में 3 नवंबर को मतदान हुआ था, जिसके लिए आज मतगणना की जा रही है और परिणाम आज ही जारी किए जाएंगे।

Related News