नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की एक महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है। यह बैठक भाजपा के राष्ट्रीय अधिकारियों की है, जो 14 फरवरी को दिल्ली में पार्टी कार्यालय में आयोजित की जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, और पार्टी के अन्य दिग्गज नेता भी इस बैठक में शामिल होंगे।

इस बैठक का एजेंडा फिलहाल स्पष्ट नहीं है, लेकिन यह बैठक ऐसे समय में बुलाई गई है जब किसान आंदोलन दिल्ली की सीमा पर पार्टी के सामने एक बड़ी चुनौती के रूप में खड़ा है। किसान दो महीने से अधिक समय से दिल्ली की सीमाओं पर खड़े हैं। सरकार और किसानों के बीच कई दौर की बातचीत हो चुकी है, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला है। दूसरी ओर, किसानों का आंदोलन तेज़ हो रहा है। खुद पीएम मोदी ने कहा है कि बातचीत के रास्ते खुले हैं, लेकिन किसान नेता कृषि कानूनों की वापसी के बिना आंदोलन खत्म करने को तैयार नहीं हैं।



अधिकांश विपक्षी दल भी किसानों के साथ खड़े हो गए हैं। अगर सड़क पर किसान हैं, तो संसद के भीतर विपक्षी सांसद केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं। स्थिति ऐसी हो गई है कि 26 जनवरी को, जब पूरी दुनिया भारत की ताकत और गौरव को देख रही थी, उसी समय किसान ट्रैक्टर दिल्ली की सड़कों को भर रहे थे, और लाल किले पर झंडा फहराने के बजाय, एक धार्मिक झंडा स्थापित किया गया था।

Related News