देश-दुनिया से जुडी हर वो खबर ... जो आपको जानना हैं जरुरी। राजनीति और सैन्य क्षेत्रों से जुडी लेटेस्ट और रोचक ख़बरों के लिए चैनल को फॉलो करें।

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर काफी समय से बीमार चल रहे हैं। जिसके बाद गोवा में राजनीतिक उठापटक तेज हो गई हैं। इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के विकल्प की आधिकारिक तौर पर तलाश शुरू कर दी है। इस बात की जानकारी पार्टी नेताओं की तरफ से गुरूवार को दी गई। गोवा में नेतृत्व बदलाव की ख़बरों ने दोनों मुख्य पार्टियों और सहयोगी दलों को गहरे संकट में डाल दिया हैं।

बता दें कि मनोहर पर्रिकर काफी लंबे समय से अग्नाशय के कैंसर से जूझ रहे हैं। इसके साथ ही वे गोवा के मुख्यमंत्री का दायित्व भी संभाल रहे हैं। राजनीतिक गलियारों में फैली खबर के मुताबिक, बीजेपी के ही एक नेता ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने सहयोगी दलों के नेताओं से चर्चा की हैं, जिसके आधार पर गोवा में निकट भविष्य में संभावित नेतृत्व विकल्प पर विचार किया गया।

राज्य नेतृत्व और पार्टी आला कमान के साथ चर्चा के बाद ही गोवा के नए मुख्यमंत्री की घोषणा की जायेगी। पार्टी के एक अधिकारी के मुताबिक शाह की गोवा फॉरवर्ड पार्टी अध्यक्ष विजय सरदेसाई, महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी नेता सुदीन धावलीकर, केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक, विनय तेंदुलकर, विधानसभा अध्यक्ष प्रमोद सावंत और स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे के साथ चर्चा हुई हैं। जिसमें भविष्य के सीएम के नाम पर विचार किया गया।

पाठकों अगर आपको गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर के विकल्प में किसे देखना पसंद करेंगे ? अपनी राय हमें कमेंट बॉक्स के माध्यम से जरूर देवें।

Related News