उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजस्थान के राज्यपाल रह चुके कल्याण सिंह का निधन शनिवार देर रात को हुआ जिसके बाद रविवार को उनका पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए रखा गया । इसी के बीच एक कॉन्ट्रोवर्सी अब खड़ी हो चुकी है।

दरअसल एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता था कि कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर पर तिरंगा लिपटा हुआ था और उसी के ऊपर भारतीय जनता पार्टी के कुछ लोगों द्वारा पार्टी का झंडा उन्हें उड़ा दिया गया जो सीधे तौर पर राष्ट्रीय ध्वज का अपमान है।

बताया जा रहा है कि जब भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा वहां पर पहुंचे उससे पहले यह किया गया और यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कांग्रेस एवं सपा पार्टी के नेताओं द्वारा इस से लेकर भाजपा पर तीखा प्रहार किया गया।

एक प्रार्थना सभा के दौरान पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह के शरीर के चारों ओर लपेटे गए राष्ट्रीय ध्वज के ऊपर भाजपा का झंडा रखा गया और उसी की तस्वीरें भी ऑनलाइन साझा की गईं। लखनऊ में हुई बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी भी मौजूद थे। विपक्षी दलों सपा और कांग्रेस ने राष्ट्रीय ध्वज का 'अपमान' करने का आरोप लगाते हुए भाजपा की आलोचना की।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा के चुनाव नजदीक हैं और ऐसे में अब हर मामले में राजनीति हो ना भी तय नजर आ रहा है।

Related News