एक तरफ देश में कोरोना मामलों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, वहीं दूसरी तरफ पूरे देश में कोरोना टीकाकरण का कार्यक्रम भी तेजी से चल रहा है। इस बीच, बिहार से एक परेशान करने वाली खबर सामने आई है। वैशाली, बिहार (बिहार कोरोनावायरस अपडेट) में कोरोना वैक्सीन लेने के बाद एक वृद्ध महिला की मृत्यु हो गई। महिला की उम्र 70 साल बताई जाती है। इसके दूसरी तरफ तीन लोग भी बीमार चल रहे हैं। इन सभी लोगों का बेलसर पीएचसी में इलाज चल रहा है।

Haryana Government Issued New Instructions Regarding Holi Celebration -  कोरोना वायरस : हरियाणा में होली को लेकर नए निर्देश जारी, उल्लघंन किया तो  होगी कड़ी कार्रवाई - Amar Ujala ...

कोविद टीका लगने के बाद एक बुजुर्ग महिला की मौत और तीन लोगों की बीमारी की रिपोर्ट के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। सूचना मिलते ही प्रशासन द्वारा गांव में एक मेडिकल टीम भेजी गई है और सभी लोगों की जांच की जा रही है। घटना की जानकारी होने के बाद बेलसर के ओपी प्रभारी भी गांव पहुंचे और लोगों से बात की।

टीकाकरण होने के बाद महिला और बीमार लोगों की मौत के बारे में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने अभी तक कुछ नहीं कहा है। अधिकारियों का कहना है कि अभी सभी की जांच की जा रही है और रिपोर्ट सामने आने के बाद ही कोई निष्कर्ष निकाला जा सकता है।

Coronavirus Govt Says Covid 19 New Double Mutant Variant Identified In 18  States In India - संभल जाएं: भारत के 18 राज्यों में मिला कोरोना का नया 'डबल  म्यूटेंट' वैरिएंट, प्रतिरक्षा ...

बता दें कि बिहार में कोरोना वैक्सीन मिलने के बाद मौत का यह पहला मामला नहीं है। कुछ दिनों पहले गया में एक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता कुमारी विंध्यवासिनी देवी की भी मृत्यु हो गई। इस तथ्य के बावजूद कि विंध्यवासिनी देवी को कोरोना के खिलाफ टीका लगाया गया था, वह वायरस से संक्रमित हो गई। उन्हें 12 मार्च को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों के प्रयासों के बावजूद उसे बचाया नहीं जा सका। कोरोना से विंध्यवासिनी देवी की मृत्यु की पुष्टि। संजीव कुमार ने किया।

Related News