बिहार में, राजनीतिक दलों ने विधानसभा चुनाव से पहले अपना आंदोलन बढ़ा दिया है। बुधवार को कांग्रेस पार्टी ने डेमोक्रेटिक जनता दल के प्रमुख शरद यादव की बेटी सुभाषिनी राज राव को प्रवेश दिया है। दिल्ली के कांग्रेस कार्यालय में, उन्होंने पार्टी के अधिकार को पकड़ लिया। कांग्रेस की ओर से उसे बिहार में चुनाव में उतारा जा सकता है। कांग्रेस में शामिल होने के बाद, शरद यादव की बेटी, सयुभाषिनी ने कहा कि उनके पिता का स्वास्थ्य ठीक नहीं है, लेकिन वे सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी का आभार व्यक्त करती हैं। हमें बिहार को एक बेहतर राज्य बनाना है।

शरद यादव पहले भी जनता दल के मुखिया रहे हैं, लेकिन नीतीश कुमार के साथ कुछ विवाद के बाद उन्होंने एक अलग पार्टी बना ली थी। शरद यादव की नई पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव में ग्रैंड अलायंस का हिस्सा थी। पिछले कई दिनों से शरद की तबीयत खराब है और अब एम्स में उनका इलाज चल रहा है। कुछ दिनों पहले सुभाषिनी ने पिता के स्वास्थ्य पर एक बयान जारी किया।

हालांकि, अब कांग्रेस, राजद, सीपीआई, सीपीएम इस बारी के विधानसभा चुनाव में ग्रैंड अलायंस का हिस्सा हैं। बिहार में, गठबंधन के तहत कांग्रेस पार्टी को 70 सीटें मिली हैं, जिसमें से कांग्रेस ने कुछ पर उम्मीदवारों की घोषणा की है। उल्लेखनीय है कि बिहार में इस बार तीन चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को मतदान होना है, जबकि चुनाव परिणाम 10 नवंबर को घोषित किए जाएंगे। राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है।

Related News