पटना: बिहार विधानसभा चुनाव से पहले सभी राजनीतिक दल जनता को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं। इसी क्रम में जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सांसद पप्पू यादव ने शुक्रवार को चुनावी घोषणा की है। पप्पू यादव ने घोषणा की कि अगर उनकी सरकार सत्ता में आती है, तो वह भूमिहीनों को जमीन देंगे, शहर में गरीबों को 1 बीएचके फ्लैट देंगे और कानून का शासन स्थापित करके महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे।

पप्पू यादव ने यह भी कहा कि राज्य में जितने भी बांध टूटे हैं, उन्हें 2 महीने के भीतर खंगाला जाएगा और भ्रष्टाचार में लिप्त सभी नेताओं और अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पप्पू यादव ने कहा कि मनरेगा और जल-जीवन की भी भ्रष्टाचार की जांच होगी। सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि "15 वर्षों में नीतीश कुमार ने भूमि सुधार और रोजगार के लिए कुछ नहीं किया। 76 प्रतिशत लोग कृषि पर जीवित हैं, जबकि 57 प्रतिशत किसान अभी भी भूमिहीन हैं।"

उन्होंने कहा कि "राज्य के युवाओं के लिए रोजगार के लिए कोई बड़ा कारखाना नहीं था। देश भर में 75 लाख प्रवासी मजदूर हैं जिन्हें काम नहीं मिलने के कारण अपने राज्य से बाहर जाना पड़ता है। पप्पू यादव कहते हैं कि कोसी में कोई औद्योगिक इकाई नहीं है। , सीमांचल, मिथानचल। आज, 60 प्रतिशत युवा बेरोजगार हैं। लेकिन, अभी भी, रोजगार मुख्य मुद्दा नहीं है। दलित समुदाय से आने वाले व्यक्ति को SCM बनाने की सिफारिश करते हुए, पप्पू यादव ने कहा कि सरकार अब नौकरियां प्रदान करेगी। दलित की मृत्यु पर उनके परिवार के एक सदस्य को ”।

Related News