पटना: बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा भले ही अभी नहीं हुई हो, लेकिन पार्टियां चुनाव के मोड में आ गई हैं। गठबंधन संगठनों और दलों के बीच सीट विभाजन पर भी मंथन शुरू हो गया है। इस आदेश में, यह बताया गया है कि जदयू राज्य की 243 सीटों में से 115 पर चुनाव लड़ना चाहता है और शेष 128 सीटों को भाजपा के लिए छोड़ना चाहता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जेडीयू भी चाहती है कि बीजेपी अपने कोटे से लोक जनशक्ति पार्टी (LOJPA) को सीटें दे। सीट के बंटवारे को लेकर लोजपा के नाराज होने के बाद से भाजपा और जदयू में दरार है। जदयू सूत्रों ने मीडिया को बताया कि पार्टी 115 सीटों के लिए दावा कर रही है।

जदयू सूत्रों के अनुसार, "2010 में, केवल जदयू और भाजपा थी। तब हमारे पास सीट विभाजन को लेकर कोई रस्साकशी नहीं थी। हम 2015 के विधानसभा चुनाव में ग्रैंड अलायंस का हिस्सा थे और 101 सीटों पर चुनाव लड़े थे। अब हम फिर से एनडीए में हैं और वरिष्ठ साथी हैं। हम 115 सीटों के लिए लक्ष्य बना रहे हैं। भाजपा अपने हिस्से में लोजपा को शामिल करेगी और हम अपने हिस्से से जीतन राम मांझी की हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (सेकुलर) को सीटें देंगे। "

Related News