पटना: बिहार विधानसभा की 243 विधानसभा सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए मतगणना शुरू हो गई है। जल्द ही यह पता चलने वाला है कि जनता ने किसे सत्ता की चाबी सौंपी है और बिहार का सीएम कौन बनेगा। हालांकि, इस बार बिहार में नीतीश कुमार की साख दांव पर है और तेजस्वी के सामने अपने राजनीतिक जीवन को अपने पिता लालू प्रसाद यादव की छवि से दूर करने की चुनौती है। यह देखना बहुत दिलचस्प है कि क्या होने वाला है।

वोटिंग शुरू हो चुकी है और शुरुआती रुझान भी आने लगे हैं। वर्तमान में, नीतीश सरकार के मंत्री विजेंद्र यादव शुरुआती रुझान में पिछड़ रहे हैं और राणा रणधीर मदनपुर से आगे हैं। जिसका नेतृत्व पूर्व मंत्री रमई राम कर रहे हैं। शुरुआती रुझान में एनडीए नौ सीटों पर और ग्रैंड अलायंस 11 सीटों पर आगे चल रहा है। बांका से बीजेपी आगे चल रही है और राजद सीवान से और कांग्रेस किशनगंज से आगे है।

ऐसी भी खबरें हैं कि इस बार बिहार के 42% लोगों ने विकास के मुद्दे पर वोट दिया है। इसके अलावा, बेरोजगारी के मुद्दे पर 30% वोट मिले हैं। इस चुनाव में, तेजस्वी ने बेरोजगारी को एक बड़ा मुद्दा बनाया था और यह भी वादा किया था कि सरकार बनने पर 10 लाख रोजगार देने के फैसले पर पहली कैबिनेट हस्ताक्षर करेगी। अब अगर वह सीएम बनते हैं तो यह देखना होगा कि वह अपना वादा पूरा करते हैं या नहीं?

Related News