कोलकाता: असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM ने बिहार विधानसभा चुनाव में 5 सीटें जीतने के बाद बंगाल और उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। इसने टीएमसी, कांग्रेस और वाम दलों की मुस्लिम वोटों को नियंत्रित करने की चिंता बढ़ा दी थी, लेकिन सोमवार को टीएमसी ने एआईएमआईएम की बंगाल इकाई में सेंध लगाई और उसके कई नेताओं को तोड़ दिया।

AIMIM के नेताओं ने TMC में आकर ममता बनर्जी पर अपना विश्वास जताया है और दावा किया है कि बंगाल में नतीजे बिहार की तरह नहीं होंगे। बंगाल के मुसलमान पूरी तरह से ममता बनर्जी के साथ हैं। AIMIM के दर्जनों कार्यकर्ता AIMIM अनवर पासा, मुर्शीद अहमद, सैयद रहमान, तारिक अजीज, शेख हबीबुल ने सोमवार को तपसिया में TMC कार्यालय में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में TMC मंत्री वृत्या बसु और मलय महतक की मौजूदगी में TMC में शामिल हुए।

एआईएमआईएम से टीएमसी में शामिल हुए अनवर पासा ने कहा कि ओवैसी साहब ने उन लोगों से सलाह मांगी थी कि उन्हें क्या करना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह ओवैसी साहब को बंगाल नहीं आने का निर्देश देते हैं। बंगाल के मुसलमान शांति से हैं। उनके आने से भाजपा को अपना फायदा दिख रहा है, लेकिन बंगाल के मुसलमान पूरी तरह से ममता बनर्जी के साथ हैं, क्योंकि ममता बनर्जी पूरी तरह से धर्मनिरपेक्ष हैं।

Related News