संयुक्त राज्य अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बिडेन ने एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं जो कमियां खत्म करके मौजूदा अमेरिकी खरीद नियमों को मजबूत करता है और यह सुनिश्चित करने के लिए कि अमेरिकी विनिर्माण देश की समृद्धि के ड्राइविंग कारक का हिस्सा है, अमेरिकी निर्मित सामानों की संघीय खरीद पर दी गई छूट को कम कर देता है। बिडेन ने शपथ ग्रहण के छह दिन बाद सोमवार को कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए, साथ ही व्हाइट हाउस में एक नए पद के सृजन का भी आदेश दिया।

व्हाइट हाउस में एक कार्यक्रम के दौरान बिडेन ने कहा, “मैं एक सेकंड के लिए खरीदारी नहीं करता हूं कि अमेरिकी विनिर्माण की शक्ति अतीत की बात है। द्वितीय विश्व युद्ध में अमेरिकी विनिर्माण लोकतंत्र का शस्त्रागार था, और यह अब अमेरिकी समृद्धि के इंजन का हिस्सा होना चाहिए। इसका मतलब है कि हम अमेरिका के पुनर्निर्माण के लिए करदाताओं के पैसे का उपयोग करने जा रहे हैं। हम अमेरिकी उत्पाद खरीदेंगे और अमेरिकी नौकरियों, संघ की नौकरियों का समर्थन करेंगे। "
बिडेन ने कहा कि संघीय सरकार हर साल देश को सुरक्षित और सुरक्षित रखने के लिए सरकारी खरीद में लगभग $ 600 बिलियन खर्च करती है।



उन्होंने कहा, "इसने अमेरिकी कंपनियों से अमेरिकी वाहन और इंजन खरीदने के बजाए विदेशी इंजनों पर लगभग 300 मिलियन अमरीकी डॉलर खर्च किए और अमेरिकियों को काम पर रखा," उन्होंने कहा कि लाखों अमेरिकी बेरोज़गार महामारी महामारी के बीच बेरोजगार रहे। बिडेन ने कहा, "हमें अपने स्वयं के सुरक्षात्मक उपकरण, आवश्यक उत्पाद और आपूर्ति बनाने की आवश्यकता है। हम अपने सहयोगियों के साथ मिलकर यह सुनिश्चित करने के लिए काम करेंगे कि उनके पास लचीली आपूर्ति श्रृंखला भी हो।" बिडेन ने कहा कि सरकारी खरीद से जुड़े लोगों सहित अंतरराष्ट्रीय व्यापार नियमों को आधुनिक बनाने के लिए अपने व्यापारिक साझेदारों के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध है, हम यह सुनिश्चित करने के लिए अपने करदाता डॉलर का उपयोग कर सकते हैं कि विकास और लचीला आपूर्ति श्रृंखलाओं को बढ़ावा मिले, ”बिडेन ने कहा।

Related News