आज, किसान संगठनों ने केंद्र सरकार के किसान कानून और पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ भारत बंद का आह्वान किया है। महाराष्ट्र कांग्रेस ने भी इस बंद का समर्थन करने का फैसला किया है। इसके लिए महाराष्ट्र के कई कांग्रेसी नेता आंदोलन में शामिल होने वाले हैं। इसके लिए, कांग्रेस पार्टी से प्राप्त जानकारी के अनुसार, महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले और मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष भाई जगताप के साथ, बाकी कांग्रेस नेता और मंत्री महात्मा गांधी के दृष्टांत के सामने आंदोलन करने जा रहे हैं। मंत्रालय। आंदोलन सुबह 11 बजे शुरू होगा और शाम 4 बजे तक जारी रहेगा।

फिर मचेगा बवाल, किसानों ने कर दिया ये बड़ा ऐलान, जानें पूरा माजरा

राज्य के सभी जिलों और तालुकों में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता भी इस आंदोलन में शामिल होंगे। औरंगाबाद में शिवाजी मोघे, ठाणे में नसीम खान, नागपुर में चंद्रकांत हांडोरे, पुणे में बसवराज पाटिल, नासिक में विधायक प्रणीत शिंदे और अमरावती में कुणाल पाटिल अपने कार्यकर्ताओं के साथ आंदोलन करेंगे।

किसान विरोधी कानून को वापस लेने की मांग को लेकर किसान पिछले 110 दिनों से दिल्ली की सीमाओं पर बैठे हैं। इस आंदोलन में अब तक 300 से अधिक किसानों की मौत हो चुकी है। इस विषय पर किसान नेताओं और केंद्र सरकार के बीच कई दौर की बैठकें हुईं, लेकिन इसमें कुछ नहीं आया। इस पर, कांग्रेस का कहना है कि इन कानूनों के कारण, राशन को रोक दिया जाएगा, जिसका सबसे अधिक प्रभाव गरीब जनता और मजदूर वर्ग पर पड़ेगा और वे मौत को भूखा मरेंगे।

Bharat Bandh: Bharat Bandh in the Entire Country, Know how it will Affect  Roads and Railways; See Details Here

कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा अपने अहंकार के कारण इन मुद्दों पर ध्यान नहीं दे रही है। वहीं, कांग्रेस का कहना है कि पेट्रोल-डीजल और एलपीजी गैस पर इतना बड़ा टैक्स लगाकर केंद्र सरकार एक तरह से आम जनता की जेब लूट रही है। उनका कहना है कि जहां पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर हो गया है, वहीं गैस की कीमत भी 850 रुपये हो गई है। इस महंगाई में लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। साथ ही, श्रम कानून में बदलाव से श्रमिकों की हालत भी खराब होगी। वे कहीं के नहीं रहेंगे। उन्होंने कहा कि यह मोदी सरकार की मनमानी और तानाशाही के खिलाफ एक आंदोलन है।

Related News