कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा की शादी की आज 23वीं सालगिरह है, दोनों ने अपने ट्विटर हैंडल से अपनी शादी की सालगिरह के मौके पर कई पुरानी और खास तस्वीरें शेयर की हैं, बता दें कि रॉबर्ट वाड्रा से प्रियंका का विवाह 18 फरवरी, 1997 को हुआ था, और इस अवसर पर आज हम आपको उनके जीवन से जुड़ी कुछ बातें बता रहे है जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते है।

प्रियंका ने भी अपने पिता राजीव गांधी की तरह लव मैरिज की थी, प्रियंका को दिल्ली के एक बिजनेसमैन रॉबर्ट वाड्रा से प्यार हुआ। जब वह पहली बार रॉबर्ट वाड्रा से मिली थीं तो उनकी उम्र 13 साल ही थी।

रॉबर्ट वाड्रा और प्रियंका एक ही स्कूल में पढ़ते थे, दोनों की मुलाकात रॉबर्ट वाड्रा की बहन मिशेल वाड्रा के जरिए हुई, तब से ही दोनों एक-दूसरे के अच्छे दोस्त बन गए थे।

रॉबर्ट वाड्रा ने एक इंटरव्यू में बताया था, 'हम दिल्ली के ब्रिटिश स्कूल में पढ़ने के दौरान मिले थे, मुझे लगा कि वह मुझमें दिलचस्पी रखती हैं। हम दोनों एक-दूसरे से काफी बातें करते थे लेकिन मैं नहीं चाहता था कि लोग इसके बारे में जानें क्योंकि लोग इसे गलत तरीके से लेते, रॉबर्ट वाड्रा ने सीधे प्रियंका के सामने शादी का प्रस्ताव रखा था। प्रियंका और उनका परिवार बचपन से ही रॉबर्ट को जानता था इसलिए प्रियंका ने तुरंत हामी भर दी।

18 फरवरी 1997 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए. दोनों की शादी मां सोनिया गांधी के आवास दस जनपथ पर हिंदू रीति-रिवाजों से हुई, प्रियंका और रॉबर्ट के दो बच्चे भी हैं-मिराया वाड्रा और रेहान वाड्रा।

Related News