लोकसभा चुनाव-2014 में योग गुरु बाबा रामदेव ने भाजपा के पक्ष में जमकर प्रचार किया था। लेकिन अब वही रामदेव पीएम मोदी सरकार के विरूद्ध तंज कसते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा है कि देश की जनता बेरोजगारी, गरीबी और महंगाई से त्रस्त है, ऐसे में इन समस्याओं से अब भगवान गणेश ही उबार सकते हैं। संवाददाता सम्मेलन में पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में रामदेव ने कहा कि मोदी सरकार ने विदेशों से काला धन लाने के लिए कोई भी ठोस कदम नहीं उठाए।

मीडियाकर्मियों ने जब रामदेव से पूछा कि आपने पिछले चुनाव में कहा था कि मोदी सरकार आने पर पेट्रोल डीजल 35-40 रुपए लीटर मिलेगा। इस प्रश्न के जवाब में रामदेव ने कहा कि हां, मैंने ऐसा कहा था कि लेकिन सरकार ने पेट्रोल एवं डीजल पर सबसे अधिक टैक्स लगा रखा है।

बाबा रामदेव ने कहा कि देश के भीतर से काला धन निकालने के प्रयास जरूर हुए लेकिन अभी भी सख्त कदम उठाने की जरूरत है। सरकार की इस कार्रवाई से जनता संतुष्ट नहीं है। बाबा रामदेव ने कहा कि देश के बड़े आर्थिक अपराधियों विजय माल्या, मेहुल चौकसी, नीरव मोदी जैसे कुल 31 कारोबारियों को देश में वापस लाया जाना चाहिए और उन्हें सजा देनी चाहिए।

गौरतलब है कि योग गुरू रामदेव मोदी सरकार के समर्थक माने जाते हैं, लेकिन मोदी सरकार के विरोध में दिया जाने वाला उनका यह बयान एक नए सियासी विवाद को जन्म दे सकता है।

Related News