चुनाव आयोग ने अभी तक शारीरिक रैलियों और रोड शो को जारी रखने पर फैसला नहीं किया है, इसलिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित भाजपा के वरिष्ठ नेता आज प्रचार के माध्यम से मतदाताओं को लुभाएंगे।

उत्तर प्रदेश में चुनाव की घोषणा के बाद गृह मंत्री का यह पहला अभियान होगा। सूत्रों के अनुसार, भाजपा के वरिष्ठ नेता यूपी के कैराना निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार के साथ घर-घर प्रचार करेंगे।

पार्टी के राजनीतिक कार्यक्रमों में एक महत्वपूर्ण व्यक्ति के रूप में शाह शामली और बागपत में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। इस बातचीत के बाद, वह मेरठ में प्रतिष्ठित नागरिकों के साथ बातचीत करते नजर आएंगे।

चूंकि उत्तर प्रदेश में अभी 10 फरवरी से सात चरणों में मतदान होना है, ऐसे में कैराना जाने का फैसला काफी महत्वपूर्ण है। इससे पहले, भाजपा नेताओं ने 2017 के विधानसभा चुनावों में आरोप लगाया था कि कई हिंदुओं को धमकी मिलने के बाद क्षेत्र छोड़ना पड़ा था।

भाजपा ने स्वर्गीय हुकुम सिंह की सबसे बड़ी बेटी मृगांका सिंह को चुनाव में खड़ा किया है।

विशेष रूप से, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को पश्चिमी यूपी के जिलों बिजनौर और अमरोहा में प्रचार करते देखा जाएगा। पहले चरण के मतदान से पहले नड्डा आज दोपहर 1 बजे बिजनौर में नजर आएंगे। वह आगे बिजनौर, नगीना मुजफ्फरनगर के विधानसभा पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

इसके बाद नड्डा अपराह्न तीन बजे अमरोहा, मुरादाबाद के पदाधिकारियों के साथ अहम बैठक के लिए गजरौला जाएंगे।

इससे पहले नड्डा ने आगरा के ब्रज क्षेत्र के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर अहम मुद्दों की समीक्षा की और चर्चा की। दो दौर की बैठक हुई, एक आगरा, फतेहपुर सीकरी, मथुरा, फिरोजाबाद विधानसभा क्षेत्रों के बीच और दूसरी अलीगढ़, एटा, हाथरस और मैनपुरी में पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई।

Related News