नई दिल्ली: पिछले पांच वर्षों के AAP सरकार के प्रदर्शन पर रिपोर्ट कार्ड के साथ, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को टाउन हॉल के साथ पार्टी के चुनाव अभियान की शुरुआत की। उन्होंने बेहतर स्वच्छता के साथ दिल्ली को चमचमाता बनाने का वादा किया। साथ ही उन्होंने 100% शुद्ध पानी और महिलाओं के लिए एक सुरक्षित शहर बनाने का भी वादा किया।

अब ड्राइविंग लाइसेंस साथ रखने का झंझट खत्म, पढ़ें पूरी खबर

जैसा ही केजरीवाल ने संसद भवन के पास मावलंकर हॉल संभाला, तो उन्होंने खुद की तुलना एक स्कूल के लड़के से की, जो अपने माता-पिता को अपना रिपोर्ट कार्ड पेश कर रहे थे। भीड़ ने उनकी सराहना करते हुए कहा "अच्छे बीते पांच साल, लगे रहो केजरीवाल" मुख्यमंत्री ने कहा।" केजरीवाल ने कहा कि पांच साल पहले आपने हमें चुना था। अब तक मैंने आपकी कमाई से टैक्स चुकाया है। मैं आपके पैसे का उपयोग सही जगह कर रहा हूँ। इसीलिए मैं यहां हूं।

AAP कार्यकर्ताओं और दिल्लीवासियों ने मावलंकर हॉल में फॉर्म रजिस्टर किया और केजरीवाल से सीधे सवाल किए। यह सात संसदीय क्षेत्रों में नियोजित टाउनहॉल की श्रृंखला में इस तरह की पहली सीधी बातचीत थी जो 7 जनवरी तक जारी रहेगी।

CAA विरोध को लेकर राहुल गाँधी पर भड़के अमित शाह, कहा अधूरा ज्ञान ....

प्रत्येक फॉर्म में एक प्रश्न के लिए जगह है। कुछ प्रश्नों को बेतरतीब ढंग से चुना गया था और एक ग्लास कटोरे में डालकर सीएम के सामने रखा गया। 70 विधानसभा सीटों में से 67 सीटें जीतकर 2015 के चुनावों में व्यापक जीत हासिल करने वाले मुख्यमंत्री ने टाउन हॉल बैठक में लोगों से सीधा संवाद किया। शिक्षा, स्वास्थ्य, पानी और बिजली के क्षेत्र में अपनी सरकार की उपलब्धियों को याद करते हुए, केजरीवाल ने सवालों के जवाब दिए।

उन्होंने बोला कि उनका अगला लक्ष्य एक स्वच्छ दिल्ली है। उन्होंने कहा, “आपको विभिन्न स्थानों पर जाना चाहिए और दिल्ली के साथ उनकी तुलना करनी चाहिए। हमारी दिल्ली इतनी गंदी क्यों है? जगह-जगह कूड़े के ढेर हैं। इस बार हमने शिक्षा, स्वास्थ्य, पानी और बिजली क्षेत्रों में काम किया। अब लक्ष्य है चमचमाती दिल्ली। आप और मैं मिलकर काम करेंगे। मुझे पता है कि अगर मैं 2 करोड़ लोगों के समर्थन के साथ कुछ भी करूंगा, तो काम हो जाएगा। केजरीवाल ने लैंडफिल साइट्स के समाधान का वादा किया। अशुद्ध और असुरक्षित पानी के संबंध में एक सवाल पर - एक समस्या जो पिछले एक महीने में केंद्र सरकार और केजरीवाल के बीच एक प्रमुख राजनीतिक मुद्दा था - केजरीवाल ने कहा कि उनका उद्देश्य 100% पाइप और सुरक्षित पानी प्रदान करना था। “जब मैंने पदभार संभाला तो दिल्ली के केवल 58% हिस्से में पाइप्ड पानी मिला। मैं आपसे वादा करता हूं, इसमें सुधार होगा। विपक्ष ने असुरक्षित पानी का मुद्दा उठाया है। हमने 2,300 क्षेत्रों का सर्वेक्षण किया और पहचान की, जो अशुद्ध पानी प्राप्त कर रहे थे। ”

Related News