पाकिस्तान भारत को एक के बाद एक धमकियां दे रहा है। पहले पाक पीएम इमरान खान ने भारत को परमाणु हमले की धमकी दी और युद्ध के लिए ललकारा। इसके अलावा पाकिस्तान ने भारत के लिए एयरबेस बंद करने के लिए भी कहा। लेकिन अब पाकिस्तान की इन कोरी धमकियों का जवाब सेना की चिनार कॉर्प्स के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन ने दिया है। उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तानी सेना को कोशिश करने दीजिए। हम उन्हें ऐसा जवाब देंगे कि उनकी पीढ़ियां याद रखेगी। हम पाकिस्तान का 1971 से भी बुरा हाल करेंगे।

पीएम इमरान खान ने ये भी कहा था कि भारत से बातचीत करने का अब कोई फायदा नहीं है और जब 2 परमाणु सम्पन्नं देश आमने सामने खड़े हों तो कुछ भी हो सकता है। दरअसल, जम्मू और कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान चाहता था कि उसे अंतराष्ट्रीय सपोर्ट मिले लेकिन ऐसा भी नहीं हो पा रहा है। सभी देशों ने इसे भारत का आंतरिक मुद्दा बताया है।

सेना ने गिरफ्तार किए दो आतंकी

लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन और जम्मू-कश्मीर पुलिस के एडीजी मुनीर खान ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने ये भी बताया कि पाकिस्तान के आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है और इसका वीडियो भी जारी किया गया है। इन आतंकियों के नाम खलील अहमद और मोजाम खोकर हैं।

अधिकारियों ने कहा कि घाटी में पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की कोशिश की जा रही है। इन आतंकियों का साथ कोई और नहीं बल्कि पाकिस्तान की सेना ही दे रही है। उन्होंने कहा कि पूछताछ में लश्कर के आतंकियों ने बताया कि नियंत्रण रेखा के पार आतंकी कश्मीर में अशांति फैलाने और हमले करने की योजना बना रहे हैं।

Related News