कानपुर: बसपा प्रमुख मायावती ने कानपुर के घाटमपुर सीट पर उप-चुनाव के लिए एक उम्मीदवार को उतारा, जो कि कमला रानी वरुण के सीओवीआईडी ​​-19 के निधन के बाद खाली कर दिया गया था। मायावती ने दिल्ली में बैठक के मद्देनजर बसपा के पूर्व जिलाध्यक्ष कुलदीप सांवर को घाटमपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित किया।

इस मामले में चर्चा के लिए कानपुर से सेक्टर प्रभारियों को भी दिल्ली बुलाया गया था। कुलदीप सांवर बहुजन समाज पार्टी के अध्यक्ष रहे हैं। वह बहुजन समाज पार्टी के जोनल कोऑर्डिनेटर रहे हैं और उन्हें एक बार पद से भी हटाया गया था। उन्हें एक बार फिर से उम्मीदवार घोषित किया गया है।

उधर, कानपुर में सीओवीआईडी ​​-19 के कारण सोमवार को तीन और मरीजों की मौत हो गई। 344 नए संक्रमित मिले। तीनों मृतक मधुमेह, यकृत रोग, उच्च रक्तचाप, गुर्दे की बीमारी की चपेट में थे। संक्रमण के बाद, उनके फेफड़ों में निमोनिया था, जिसके कारण उपचार के दौरान श्वसन प्रणाली की विफलता हुई। COVID-19 के कारण मृत्यु का आंकड़ा अब 536 तक पहुंच गया है। कुल संक्रमणों की संख्या 20,589 है और इनमें से, 15,309 रोगियों को COVID19 से बरामद किया गया है। सक्रिय मामले 4744 हैं। सीओवीआईडी ​​-19 संक्रमित एक मरीज की मौत हो गई और डिवाइन अस्पताल और कांशीराम अस्पताल में एक-एक मरीज की मौत हो गई। वहीं, राज्य में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

Related News