राज्य के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान को केरल की वाम लोकतान्त्रिक मोर्चा (LDF) सरकार ने कलामंडलम डीम्ड विश्वविद्यालय के चांसलर के पद से हटा दिया है। राज्य में विश्वविद्यालयों के शीर्ष पदों पर राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान को केरला सरकार नहीं देखना चाहती है। इसी के मद्देनजर पिनराई विजयन के नेतृत्व वाली LDF सरकार ने कला और संस्कृति के डीम्ड विश्वविद्यालय के नियमों में संशोधन करने का आदेश जारी किया है।

केरल सरकार ने जारी किया आदेश
मालूम हो कि केरल सरकार की राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान से विश्वविद्यालयों की कार्य प्रणाली को लेकर नोक-झोंक चल ही रही थी। इसी बीच केरल सरकार ने यह आदेश दिया है। हालांकि केरल कलामंडलम यूनिवर्सिटी की वेबसाइट के अनुसार आरिफ मोहम्मद खान फिलहाल चांसलर बने हुए हैं।

राज्यपाल ने कुलपतियों से मांगा था इस्तीफा
बता दें कि राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने केरल के 9 विश्वविद्यालयों के कुलपतियों से कुछ दिनों पहले इस्तीफा मांगा था। राज्यपाल ने सभी कुलपतियों से सोमवार 11.30 बजे से पहले इस्तीफा देने का आदेश दिया था। इस आदेश के बाद से ही केरल सरकार और राज्यपाल के बीच तल्खियां बढ़ गई थी। राज्यपाल के निर्देश के बावजूद कुलपतियों ने इस्तीफा देने से इनकार कर दिया था। इसके बाद मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने आरोप लगाया था कि कुलपतियों को निष्पक्ष न्याय से वंचित किया गया है।

Related News