आंध्र प्रदेश: डंडुलुर उइन तेनवेस्ट गोदावरी जिले के कोमिरापल्ली गांव में इस रहस्यमय बीमारी से 20 से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। उनमें से आठ को एलार के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनके स्वास्थ्य पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

पिछले साल दिसंबर में हुई रहस्यमय बीमारी एक बार फिर हिट हो गई। जिले में रहस्यमय बीमारी ने चिकित्सा अधिकारियों की चिंता बढ़ा दी है। दिसंबर में, एलारू शहर में लगभग 648 लोग रहस्यमय बीमारी से संक्रमित थे। मरीजों ने दौरे, अचानक बेहोशी, कंपकंपी, मुंह में झाग और शरीर में तेज दर्द की शिकायत की। क्षेत्र में एक सप्ताह तक यह बीमारी फैल गई।



गुरुवार रात कोमीरापल्ली गांव में एक रहस्यमय बीमारी में 13 लोग पकड़े गए थे। सभी को सुन्नता, दौरे, चक्कर आना और अचानक बेहोशी की शिकायत है। साथ ही, कुछ रोगियों को उल्टी की शिकायत होती है। शुक्रवार की सुबह तक, रोगियों की संख्या 20 से अधिक हो गई थी।

एलरू सरकारी अस्पताल के अधीक्षक डॉ। एवीआर मोहन ने कहा कि अस्पताल में भर्ती सभी मरीजों को दिसंबर में सामने आए रहस्यमय बीमारी के रहस्यमय लक्षणों से अवगत कराया गया था। आठ में से छह मरीज सीटू में हैं, दो खतरे में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि छह मरीजों के स्वास्थ्य की निगरानी की जा रही है। बीमारी के कारण का खुलासा नहीं किया गया था। मेडिकल टीम को गांव भेजा गया।

दांदुलुर विधायक कोठार अबाया चौधरी और जिला कलेक्टर आर मुतियाल राजू गांव पहुंचे और चिकित्सा टीमों को बीमारी का इलाज करने का आदेश दिया।

जिला कलेक्टर गांव में कैंप कर रहे हैं और स्थिति पर नजर रख रहे हैं। गाँव में दो चिकित्सा शिविर चलाए जा रहे हैं और समस्याओं के मामले में लोगों का इलाज किया जा रहा है।

Related News