अंतरराष्ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह ने एक गंभीर आरोप लगाया कि केंद्रीय मंत्री और अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी ने मुझे केंद्रीय महिला आयोग का सदस्य बनाने के लिए 25 लाख रुपये मांगे थे। वर्तिका ने स्मृति के निजी सचिव विजय गुप्ता और डॉ। रजनीश सिंह को सह-आरोपी बनाया। वर्तिका ने इन लोगों के खिलाफ एमपी-एमएलए कोर्ट में केस दायर किया था।


उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ की मूल निवासी वर्तिका ने आरोप लगाया कि स्मृति का इशारा मुझे उनके सहयोगियों ने केंद्रीय महिला आयोग से एक फर्जी पत्र बनाकर दिया था। मुझे पहले बड़ी बड़ी बातों से गुमराह किया गया था। वर्तिका ने यह भी आरोप लगाया कि उन्हें केंद्रीय महिला आयोग का सदस्य बनाने के प्रलोभन को एक करोड़ रुपये माना गया था, लेकिन हम इसे 25 लाख रुपये में देंगे। वर्तिका ने यह भी आरोप लगाया कि स्मृति के सहयोगियों ने सोशल मीडिया पर मेरे साथ ढीली बात की। इस घोटाले का खुलासा करने की धमकी देने के बाद स्मृति के सहकर्मी विजय गुप्ता ने मुसाफ़रखा पुलिस स्टेशन में मेरे खिलाफ झूठा मामला दर्ज कराया था।

वर्तिका ने दावा किया था कि चूंकि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ जैसे नेताओं को बदनाम करने के लिए एक घोटाला था, इसलिए मैंने निष्पक्ष जांच के लिए एमपी-एमएलए अदालत में मामला दायर किया था। स्मृति ईरानी या उनके सहयोगियों की वर्तिका के आरोपों पर तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई। मामले की सुनवाई दो जनवरी को होनी तय है।

Related News