लखनऊ: उत्तर प्रदेश में चर्चित हाथरस गैंगरेप मामले को लेकर राजनीति गरमा गई है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और राज्य के पूर्व सीएम अखिलेश यादव पीड़ित परिवार से मिलने के लिए कमर कस रहे हैं। विदेश से वापस आने पर, अखिलेश यादव दिल्ली से सीधे हाथरस पहुंचेंगे। वह 4 अक्टूबर को हाथरस पहुंचने वाला है।

इस संबंध में, अखिलेश ने कहा था कि हाथरस के जिला मजिस्ट्रेट, पुलिस अधीक्षक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जानी चाहिए। योगी सरकार ने हाथरस के पुलिस अधीक्षक, एक डीएसपी और संबंधित थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया है। इस मामले में, अभियुक्त के साथ-साथ पीड़ित पक्ष भी एक पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट से गुजरना होगा। इससे पहले, कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी भी गुरुवार को हाथरस जाना चाहते थे। लेकिन पुलिस ने उन्हें ग्रेटर नोएडा से आगे नहीं जाने दिया। दिल्ली से हाथरस के लिए रवाना हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को यूपी पुलिस ने रोका।

ग्रेटर नोएडा के पास यूपी पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई भी हुई। हिरासत में लिए जाने के बाद, राहुल और प्रियंका गांधी को एक्सप्रेसवे पर F-1 गेस्ट हाउस ले जाया गया। हालांकि, थोड़ी देर बाद, पुलिस ने उन्हें रिहा कर दिया था।

Related News