पुणे: महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने बुधवार को कहा कि केंद्र की मोदी सरकार को कई बार सूचित करने के बाद भी, केंद्र की कोई भी टीम राज्य में बाढ़ से हुए नुकसान की समीक्षा करने नहीं पहुंची है। महाराष्ट्र के पहले मुख्यमंत्री यशवंतराव चव्हाण की कार्तिक में प्रितिसंगम की पुण्यतिथि पर अजीत सतारा पहुंचे।

इसके बाद, उन्होंने संवाददाताओं का सामना किया, जिसके दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को प्राकृतिक आपदा के समय में पार्टी और विचारधारा से ऊपर उठकर राज्यों की मदद करनी चाहिए। पवार ने कहा, "जब राज्य में भारी बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति पैदा हुई थी, तब सीएम, पुनर्वास मंत्री और मुख्य सचिव ने केंद्र को एक पत्र लिखा था। हालांकि, केंद्र की कोई भी टीम अभी तक यहां नहीं आई है।"

पवार ने कहा कि अगर (कांग्रेस के नेतृत्व वाली) मनमोहन सिंह सरकार के दौरान ऐसी आपदा आती है, तो नुकसान की समीक्षा के लिए एक टीम तुरंत आएगी और एक राहत पैकेज की घोषणा की जाएगी। उन्होंने कहा, "आज इतने दिनों के बाद भी केंद्र से कोई टीम नहीं आई है। राज्यों को केंद्र से मदद लेनी चाहिए क्योंकि सभी राज्य भारत का हिस्सा हैं।" उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदा की स्थिति में, केंद्र को पार्टी और विचारधारा के आधार पर भेदभाव नहीं करना चाहिए लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है।

Related News