नई दिल्ली: पीएम मोदी ने आज भारतीय जनसंघ के संस्थापक सदस्य पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। कृषि बिलों पर पीएम मोदी ने कहा कि हाल के दिनों में हमारी सरकार ने युवाओं और किसानों के लिए ऐतिहासिक फैसले लिए हैं। पीएम मोदी ने कहा कि सरकार जितना कम लोगों के जीवन में हस्तक्षेप करेगी, उतना बेहतर होगा। आजादी के कई दशक बाद, किसानों के नाम पर कई नारे लगे, लेकिन उनके नारे खोखले थे।

पीएम मोदी ने कहा कि कृषि बिल से छोटे किसानों को सबसे ज्यादा फायदा होगा। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि अब किसान को कहीं भी उपज बेचने का विकल्प है जहां किसान को अधिक कीमत मिलेगी और अपनी फसल बेचेंगे। भाजपा कार्यकर्ताओं को किसानों को सरल भाषा में समझाना होगा। पीएम मोदी ने कहा कि किसानों से झूठ बोलने वाले अब किसान के कंधे पर बंदूक रखकर चल रहे हैं। ये लोग झूठ फैलाकर किसानों को गुमराह कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि कुछ लोगों ने अपने हित को राष्ट्रहित से ऊपर रखा। किसान कानूनों के लिए बाध्य थे जिसके कारण वे अपनी फसल नहीं बेच सकते थे। हमने एमएसपी में वृद्धि दर्ज की है। अब तक किसानों को एक लाख करोड़ से अधिक की राशि दी जा चुकी है। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार ने किसानों को केवल 20 लाख करोड़ रुपये का ऋण दिया था, लेकिन हमारी सरकार ने 35 लाख करोड़ रुपये से अधिक ऋण दिया।

Related News