मानसून के बाद, पानी हैदराबाद के लिए भी कठोर है

हैदराबाद में मौसम की स्थिति में अब सुधार नहीं हो रहा है। सर्दियों के लिए एक और भविष्यवाणी गर्मी और विनाशकारी मानसून के बाद आई। तेलंगाना, विशेष रूप से हैदराबाद, एक गंभीर सर्दियों में आने की उम्मीद है। भारतीय मौसम विज्ञान के अधिकारियों ने कहा कि शीत लहरों के इस सर्दियों में अपेक्षाकृत अधिक होने की संभावना है।

आमतौर पर हैदराबाद में तापमान अक्टूबर के मध्य से गिरना शुरू होता है और नवंबर में गिरता है। हालांकि, इस साल दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी में देरी के साथ, नवंबर के पहले सप्ताह से तापमान कम होने की संभावना है। अक्टूबर के दौरान सामान्य न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस था। एक सप्ताह से अधिक वर्षा के कारण अधिकतम तापमान में भी थोड़ी कमी आई। पिछले सप्ताह, यह थोड़ा 24 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया था, लेकिन मंगलवार को, सामान्य रूप से 31 डिग्री सेल्सियस पर, 30 डिग्री सेल्सियस पर लौट आया।

आईएमडी के आंकड़ों के अनुसार, पिछले एक दशक में अक्टूबर में हैदराबाद में सबसे कम न्यूनतम तापमान हमेशा 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया है, कभी-कभी 16 डिग्री से कम, पिछले साल को छोड़कर, सबसे कम स्तर 21.3 डिग्री सेल्सियस है।

Related News