मुंबई: मुंबई एनसीबी के जोनल ऑफिसर समीर वानखेड़े इस समय मुश्किल में हैं. दरअसल, उन पर लगे आरोपों के बीच गृह मंत्रालय ने समीर वानखेड़े की सुरक्षा बढ़ाने का फैसला किया है. समीर वानखेड़े को अब Z+ सुरक्षा दी जाएगी। हालांकि शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने गृह मंत्रालय के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए बड़ा बयान दिया है. हाल ही में उन्होंने एक बयान देते हुए कहा, ''महाराष्ट्र सरकार पर उंगली उठाने वालों को Z+ सुरक्षा दी जाती है.''

साथ ही उन्होंने समीर वानखेड़े को मिली Z+ सुरक्षा पर सवाल उठाया और कहा, 'जांच की जानी है. ऐसा नहीं है कि अगर किसी के पास Z+ सुरक्षा है, तो पूछताछ नहीं की जाती है. जो लोग महाराष्ट्र सरकार पर उंगली उठाते हैं और यहाँ कुटिल काम करते हैं Z+ सुरक्षा से सम्मानित होते हैं। आपने देखा होगा कि उन्हें Z+ सुरक्षा दी जाती है।'' उन्होंने आगे कहा, "मैं किसी पर उंगली नहीं उठाऊंगा लेकिन महाराष्ट्र एक सुरक्षित राज्य है। यहां सभी सुरक्षित हैं। ऐसा लगता है कि अगर लोगों को इस तरह संरक्षित किया जाए तो केंद्र के पास बहुत सारे सुरक्षा बल हैं। उन्हें (बलों को) कश्मीर, अरुणाचल भेजा जाना चाहिए।"



आप जानते ही होंगे कि समीर वानखेड़े पर राकांपा नेता नवाब मलिक द्वारा कई आरोप लगाए गए हैं। उनके परिवारों, उनकी शादी और उनके धर्म पर सवाल उठाए गए हैं और इसने विवाद को जन्म दिया है। आप जानते ही होंगे कि नवाब मलिक ने वानखेड़े की पहली शादी को लेकर भी आरोप लगाए हैं, हालांकि इन आरोपों के बीच समीर वानखेड़े के पिता ज्ञानदेव वानखेड़े और पत्नी क्रांति वानखेड़े ने परिवार की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है.

Related News