नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों कोरोना संकट, गिरती अर्थव्यवस्था और चीन के मुद्दे पर अपनी बयानबाजी कर रहे हैं। वह मोदी सरकार पर लगातार हमले कर रहे हैं। राहुल गांधी ने अब हाल ही में प्रधानमंत्री के राष्ट्र के संबोधन पर उन पर हमला किया है। उन्होंने कहा, "चीन ने भारत के 1200 वर्ग किमी भूमि पर कब्जा कर लिया है, लेकिन पीएम मोदी इस पर एक शब्द नहीं बोलना चाहते हैं ताकि देश का ध्यान रहे। '


राहुल गांधी ने हाल ही में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, is प्रधानमंत्री चीन का नाम नहीं ले रहे हैं क्योंकि वह नहीं चाहते हैं कि देश के लोगों का ध्यान इस बात पर जाए कि चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया है। ’उन्होंने दावा किया कि चीन ने हमारी 1200 वर्ग किलोमीटर जमीन पर कब्जा कर लिया है। पीएम के पास भारत माता की जय बोलने के लिए एक भी शब्द क्यों नहीं है? " पिछले मंगलवार को पीएम के संबोधन से पहले, राहुल गांधी ने दावा किया कि वह प्रधान मंत्री से सुनना चाहेंगे जब चीन भारतीय क्षेत्र को छोड़ देगा।

जब प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित किया, तो उन्होंने पिछले मंगलवार को कोरोनोवायरस संकट से निपटने में केंद्र सरकार पर विफल होने का आरोप लगाया। आरोप में कहा गया है कि देश अब एक ठोस समाधान चाहता है, न कि 'खाली पता'। यह बात पार्टी महासचिव रणदीप सुरजेवाला और प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कही। दोनों ने एक बयान जारी कर कहा, "24 मार्च, 2020 को, मोदीजी ने कहा था कि महाभारत का युद्ध 18 दिनों तक चला था और कोरोना से युद्ध जीतने में 21 दिन लगेंगे। लेकिन 210 दिनों के बाद भी, कोरोना का महाभारत। पूरे देश में महामारी फैली हुई है, लोग मर रहे हैं, लेकिन मोदीजी 'समाधान' के बजाय टेलीविजन पर एक कोरे पते पर काम कर रहे हैं।

Related News