आज राष्ट्रीय पंचायत दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे देश की ग्राम पंचायतों के साथ वीडियो कांन्फ्रेंस के जरिए बातचीत किया गया , अब सोमवार, 27 अप्रैल को पीएम नरेंद्र मोदी तीसरी दफा सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए राज्यों के साथ विचारों को साझा करेंगे।

कोरोना वायरस से मरने वाले व्यक्ति के शरीर को जलाना सही या फिर दफनाना ?

27 के बाद ही पता चलेगा कि 3 मई के बाद लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं , वैसे तो महाराष्ट्र सरकार लगातार केंद्र सरकार से दूसरे प्रदेशों के गरीब मजदूरों, कामगारों को लेकर संपर्क कर रही है। सीएम उद्धव ठाकरे भी चाहते हैं कि जो मजदूर अपने गृहराज्य जाना चाहते हों, उनके लिए कुछ इंतज़ाम होना चाहिए। इसी प्रकार से दूसरे राज्य में पर्यटन या किन्हीं अन्य कारण से गए तथा लॉकडाउन के कारण फंसे लोगों को लाने का दबाव है।

कोरोना कहर : अभी अभी सरपंचों से बात करते हुए पीएम मोदी ने कह दी इतनी बड़ी बात

दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात जैसे ऐसे प्रदेश भी है, जहां बगैर राशनकार्ड धारी गरीबों, मजदूरों की संख्या काफी अधिक है। राज्य सरकारें बगैर राशन कार्ड वाले मजदूरों को खाद्यान्न या भोजन मुहैया करा रही हैं, किन्तु उनके लिए यह व्यावहारिक रूप में कठिनाई भरा भी है। अब क्या पता इस परिस्थिति में सर्कार आगे क्या फैसला करती है।

Related News