नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सियासी भूचाल के बीच जानकारी सामने आ रही है कि आम आदमी पार्टी (आप) के कई विधायक संपर्क में नहीं हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक आप के कई विधायक संपर्क से बाहर हो गए हैं। इस बीच दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (आप) सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल के आवास पर आज सुबह 11 बजे विधायक दल की बैठक होनी है।

इससे पहले शराब घोटाले में बुरी तरह उलझे आप के 4 विधायकों ने भाजपा पर 20 करोड़ रुपये की पेशकश और धमकी देने का आरोप लगाया था। हालांकि, आप विधायकों ने यह नहीं बताया कि उन्हें किस भाजपा नेता ने बुलाया था। यहां यह भी ध्यान देने योग्य बात है कि, केजरीवाल ने पहले भाजपा पर आप विधायकों को खरीदने की कोशिश करने का आरोप लगाया था, लेकिन बाद में आप के परमजीत कात्याल और पार्टी के पूर्व नेता योगेंद्र यादव ने केजरीवाल के झूठ का पर्दाफाश किया।

उन्होंने कहा था कि केजरीवाल ने खुद बीजेपी नेताओं के नाम पर अपने विधायकों को फोन किया था और फिर बीजेपी पर खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया था। ऐसे में यह भी आशंका जताई जा रही है कि शराब घोटाले से बचने के लिए सीएम केजरीवाल ने खुद अपने विधायकों को छुपाया होगा। क्योंकि दिल्ली में आबकारी विभाग संभाल रहे मनीष सिसोदिया शराब घोटाले पर किसी तरह का कोई जवाब नहीं दे रहे हैं और उन पर सीबीआई का शिकंजा कसता जा रहा है। वह यह भी नहीं बता पा रहे हैं कि सीबीआई की जांच शुरू होते ही नई शराब नीति, जिसकी सीएम केजरीवाल तारीफ कर रहे थे, वापस क्यों ले ली गई।

हालांकि, फिलहाल आप का दावा है कि बीजेपी उसके विधायकों को तोड़ सकती है। इसलिए बुधवार शाम को आम आदमी पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि सभी विधायकों को बैठक में बुलाया जाए।अब इस बैठक में यह देखना दिलचस्प होगा कि बैठक में कितने विधायक पहुंचते हैं।

Related News