source https://www.ndtv.com/india-news/will-send-get-well-soon-cards-to-mamata-banerjee-says-babul-supriyo-on-slogan-row-2046982

’जय श्री राम’ के नारे के साथ भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के बीच की कतार में भगवा पार्टी के साथ घुलने-मिलने का कोई संकेत नहीं है जो अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को गेट वेल सून ’संदेश भेजने का निर्णय ले रहे है।

केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने जय श्री राम ’का जाप करते हुए बनर्जी के भाजपा कार्यकर्ताओं पर अपनी भड़ास निकालने के लिए प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा,“ उनकी वजह से सोशल मीडिया पर बहुत सारे मीम्स वायरल हो रहे हैं, यह किसी के लिए भी अच्छा नहीं है। मेरे निर्वाचन क्षेत्र आसनसोल से, हम ममता बनर्जी को गेट वेल सून ’कार्ड भेजेंगे। दीदी के साथ कुछ निश्चित रूप से ठीक नहीं है, और उन्हें इस बारे में जवाब देने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, “वह एक अनुभवी राजनीतिज्ञ हैं लेकिन उनका व्यवहार असामान्य और विचित्र है। उन्हें अपने पद की गरिमा को ध्यान में रखना चाहिए। उन्हें कुछ दिनों के लिए ब्रेक लेना चाहिए। बंगाल में भाजपा की उपस्थिति से वह सदमे में है। ”

इससे पहले, बीजेपी ने 10 लाख पोस्ट कार्ड भेजने का फैसला किया था, उन पर "जय श्री राम" लिखकर बंगाल के सीएम को भेजे थे, जब पुलिस ने भगवा पार्टी के कार्यकर्ताओं के एक समूह पर लाठीचार्ज किया था, जो एक पॉपर्टी के बाहर प्रदर्शन के दौरान "जय श्री राम" का जाप कर रहे थे, जहाँ टीएमसी नेताओं की मीटिंग चल रही थी।

इसके बाद बनर्जी और फ्रंट-रैंकिंग नेताओं ने भी रविवार रात को ट्विटर और फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जय हिंद, जय बांग्ला ’ से अपनी प्रोफाइल पिक्चर्स को बदल लिया है।

इससे पहले दिन में, एक विस्तृत फेसबुक पोस्ट में बनर्जी ने भाजपा पर राजनीति के साथ धर्म का मिश्रण करने का आरोप लगाया और लोगों से किसी भी तरह की अराजकता और अशांति फैलाने ना फ़ैलाने का आग्रह किया।

“जय सिया राम, जय राम जी की, राम नाम सत्य है आदि धार्मिक और सामाजिक धारणाएं हैं। हम इन भावनाओं का सम्मान करते हैं। लेकिन बीजेपी धार्मिक नारे जय श्री राम का इस्तेमाल कर रही है क्योंकि उनकी पार्टी ने धर्म को राजनीति के साथ मिलाने के साथ गलत नारा दिया है ”बनर्जी ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा।

“हम तथाकथित आरएसएस के नाम पर दूसरों पर राजनीतिक नारों के इस जबरन प्रवर्तन का सम्मान नहीं करते हैं जिसे बंगाल ने कभी स्वीकार नहीं किया। यह बर्बरता और हिंसा के माध्यम से नफरत की विचारधारा को बेचने का एक है जिसे हमें एक साथ विरोध करना चाहिए, ”

यह स्पष्ट करते हुए कि उन्हें पार्टी के नारे के साथ कोई समस्या नहीं है, उन्होंने लिखा: "मुझे राजनीतिक दलों के किसी विशेष नारे से कोई समस्या नहीं है। प्रत्येक राजनीतिक दल का अपना नारा होता है। मेरी पार्टी के पास जय हिंद , वंदे मातरम है। वामपंथियों में इंकलाब जिंदाबाद है। दूसरों के अलग-अलग नारे हैं। हम एक-दूसरे का सम्मान करते हैं। ''

Related News