पटना: देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। बिहार विधानसभा चुनाव की गतिविधि भी बढ़ गई है। आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विश्वास संवाद के नाम से एक आभासी रैली को संबोधित कर रहे हैं। इस बीच, नीतीश कुमार ने कहा, "डिजिटल युग में, पार्टी ने jdulive.com शुरू कर दिया है।" उन्होंने कोरोना पर सरकार द्वारा किए गए काम के बारे में अपने भाषण की शुरुआत में बात की, और उन्होंने लॉकडाउन से अनलॉक करने के लिए जो भी नियम बनाए गए थे, उन पर काम करने के बारे में बात की, और उन्होंने विपक्ष के सवालों के जवाब भी दिए।

उन्होंने कहा, "कुछ लोग आलोचना करते रहते हैं, बोलते हैं, लेकिन हमने शुरुआत से ही कोरोना टेस्ट बढ़ाने के लिए कहा था," नीतीश ने कहा, "आज, बिहार में प्रति दिन 1 लाख 50 हजार से अधिक कोरोना टेस्ट हो रहे हैं। अधिकांश एंटीजन परीक्षणों द्वारा परीक्षण किए जा रहे हैं। राज्य सरकार जांच तेज करने के लिए 10 RTPCR मशीनों की खरीद कर रही है, "नीतीश कुमार, जिन्होंने आगे कहा कि बेड की पर्याप्त व्यवस्था है, कोरोना के रोगियों के लिए ऑक्सीजन और सिस्टम पूरी तरह से नहीं है।" उपयोग किया।

इसके अलावा, उन्होंने कहा, सरकार कोरोना से मरने वालों के परिवारों को 4 लाख रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए भी काम कर रही है। इसके अलावा, डॉक्टरों के लिए भी सराहनीय कदम उठाए जा रहे हैं। वे एक महीने के वेतन का एक महीने का उत्साह का भुगतान कर रहे हैं। यह सब कहने के बाद, उन्होंने सवाल किया, "क्या सरकार में पहले ऐसा कुछ हुआ था।"

Related News