कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि 23 मई को चुनावी नतीजे आने के बाद नीतीश कुमार जैसे कुछ नेताओं की मदद से केंद्र में गैर भाजपा सरकार बनाई जा सकती है। बुधवार को पटना में मीडियाकर्मियों से रूबरू होते हुए गुलाम नबी आजाद ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गैर भाजपा सरकार बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकते हैं।

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के अंतिम चरण का मतदान अभी खत्म नहीं हुआ है, लेकिन सियासी सूरमाओं ने अभी से अगली सरकार बनाने और बिगाड़ने की रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। विशेषकर विपक्षी दलों के नेताओं द्वारा केंद्र में गैर भाजपा सरकार बनाने को लेकर ज्यादा उत्सुकता नजर आ रही है। इसी क्रम में तेलांगना के सीएम चंद्रशेखर राव ने भी कहा है कि वह माइनस राहुल गांधी कांग्रेस नेतृत्व स्वीकारने को तैयार हैं।

एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने बयान दिया है कि यदि राष्ट्रपति भाजपा को सरकार बनाने के लिए सदन में बुलाते हैं, तब भी वह सदन में अपना बहुमत सिद्ध नहीं कर सकेगी। मोदी सरकार का भी वही हश्र होगा जो 1996 में अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार का हुआ था।

बुधवार को पटना में गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कुछ मजबूरी के चलते नीतीश कुमार एनडीए में गए। लेकिन नीतीश कुमार जैसे कुछ नेता भी हैं, जिनकी विचारधारा भाजपा से नहीं मिलती है। उन्होंने कहा कि कुछ नेता सत्ता पाने की लालच में भाजपा के साथ हैं। गुलाम नबी आजाद ने यह भी कहा कि सातवें चरण के लिए मतदान होना अभी शेष है। पूरे देश में चुनाव प्रचार के अनुभव के आधार पर कह सकता हूं कि नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री नहीं बनने जा रहे हैं।

Related News