Source: https://hindi.news18.com/news/nation/mea-on-pak-media-claims-india-ready-for-talks-there-is-no-change-in-our-position-2121853.html

भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध काफी समय से अच्छे नहीं हैं और देशों के बीच तनाव बरक़रार है। पुलवामा के अटैक के बाद दोनों देशों में और भी अधिक खटास आ गई है। लेकिन दूसरी ओर अब पाकिस्तानी मीडिया एक फेक न्यूज़ को अपने न्यूज़ चैनल्स पर दिखा रही है। ये न्यूज़ मोदी के बारे में है लेकिन इसमें जरा भी सच्चाई नहीं है। जब इस बात की जानकारी भारत को हुई तो भारत ने पाकिस्तान को फटकार भी लगाई।

जानें कौन सी फेक न्यूज चला रहा था पाकिस्तानी मीडिया

पाकिस्तानी मीडिया में ये खबर थी कि मोदी इमरान खान से बातचीत करने को राजी हो गए हैं। असल में मोदी ने इमरान को एक पत्र लिखा था और इसमें लिखा कि आतंकवाद पर लगाम रखे तभी देशों में आगे की बातचीत हो सकती है। लेकिन इसको पाक मीडिया ने कुछ अलग ही तरह से पेश किया और लिखा कि मोदी पाकिस्तान से बातचीत करने को राजी हो गए हैं।

जानें भारत सरकार ने कैसे लगाई फटकार

भारत सरकार को जब इस बात की खबर हुई कि पाक मीडिया मोदी के बारे में झूठ फैला रहा है तो फौरन विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने इस फेक न्यूज का खंडन किया। उन्होंने फटकार लगाते हुए कहा कि भारत अभी भी अपने पुराने फैसले पर अड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक प्रोटोकॉल के तहत पीएम मोदी ने पाकिस्तानी समकक्ष को एक जवाबी पत्र लिखा है।

Related News