पटना: बिहार के राजनीतिक समीकरण तेजी से बदल रहे हैं। कैबिनेट विस्तार की चर्चाओं के बीच विपक्षी दल के विधायक लगातार सीएम नीतीश से मुलाकात कर रहे हैं। गुरुवार को, लोजपा के एकमात्र विधायक राज कुमार सिंह ने सीएम नीतीश से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की। उसके बाद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के पांच विधायकों ने भी सीएम नीतीश से मुलाकात की। सीएम नीतीश के साथ इन पांच विधायकों की बैठक के बाद अब अटकलें लगाई जा रही हैं कि वे भी जेडीयू में शामिल नहीं हो रहे हैं।

हालांकि, एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष और अमौर विधायक अख्तरुल ईमान ने मीडिया से बातचीत में जेडीयू में शामिल होने की किसी भी संभावना से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को फिलहाल समर्थन की जरूरत नहीं है। आगे जरूरत पड़ेगी तो सोचा जाएगा। अख्तरुल ईमान ने कहा है कि जब तक नीतीश कुमार भाजपा के साथ हैं, तब तक ऐसा नहीं किया जा सकता है। अगर नीतीश कुमार अपने सहयोगी भाजपा छोड़ने को तैयार हैं, तो AIMIM उनका समर्थन करने पर विचार कर सकती है।



अख्तरुल ईमान ने कहा कि सीमांचल के विकास कार्यों को लेकर उन्होंने सीएम नीतीश से मुलाकात की है। इस मुलाकात के दौरान उन्होंने किशनगंज में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के निर्माण कार्य के बारे में नीतीश कुमार से बात की और सीमांचल में श्रमिकों के लिए सड़क निर्माण, गरीबों के लिए घर, रोजगार के लिए विशेष मुद्दों पर सीएम को अवगत कराया।

Related News