नई दिल्ली: संसद का मानसून सत्र कल से शुरू होने जा रहा है। इससे पहले, 5 लोकसभा सांसदों को कोरोना संक्रमित पाया गया है। इसलिए, एजेंडा अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है। सर्वदलीय बैठक भी इस बार नहीं होगी। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, 5 लोकसभा सांसदों को संसद के मानसून सत्र से पहले कोरोना संक्रमित पाया गया है।

वर्तमान में, कई और सांसद अभी भी कोरोना परीक्षणों से गुजर रहे हैं। कोरोना संकट इस बार सत्र के दौरान कई बदलावों का कारण बनेगा। सभी को सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार काम करना होगा। प्रश्नों के उत्तर लिखित रूप में भी दिए जाएंगे। यह उल्लेख किया जा सकता है कि संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने भी इस बार सत्र शुरू होने से पहले एक सर्वदलीय बैठक नहीं बुलाई है। दो दशकों में यह पहली बार होगा कि संसद के किसी सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक नहीं बुलाई जा रही है।

दूसरी ओर, सचिवालय के एक बयान में कहा गया कि ऊपरी सदन के सभी सदस्यों को सत्र में भाग लेने से पहले कोरोना का परीक्षण करना आवश्यक होगा। राज्यसभा के सभापति एम। वेंकैया नायडू ने आज 14 सितंबर, 2020 को संसद के आगामी मानसून सत्र का नेतृत्व करने के लिए अपना कोरोना परीक्षण किया। उपराष्ट्रपति के सचिवालय ने एक बयान में कहा कि प्रत्येक सदस्य को आगामी सत्र में भाग लेने के लिए एक कोरोना परीक्षण से गुजरना होगा।

Related News