नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) के तीन सांसदों संजय सिंह, सुशील कुमार गुप्ता और एनडी किसानों के मुद्दे पर संसद के उच्च सदन में भारी हंगामा कर रहे हैं। गुप्ता को बुधवार को दिन के लिए निष्कासित कर दिया गया है। जब सभापति एम। वेंकैया नायडू ने शून्यकाल के बाद राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा करने की कोशिश की, तो AAP के तीन सांसदों ने अपनी सीटों पर नारेबाजी शुरू कर दी। उन्होंने 'कृषि कानूनों को निरस्त' के नारे लगाए।

वेंकैया नायडू ने कहा कि अभिभाषण पर चर्चा के दौरान किसानों के मुद्दे पर बहस करने पर सहमति हुई है। इन सदस्यों के लिए सदन की कार्यवाही को बाधित करना पूरी तरह से गलत है। ये लोग वास्तव में किसानों के मुद्दे पर चर्चा नहीं करना चाहते हैं, वे सिर्फ हंगामा करना चाहते हैं। उन्होंने तीन सदस्यों को शांत करने और सदन की कार्यवाही जारी रखने का आग्रह किया, लेकिन इस पर भी तीनों सांसद नारेबाजी करते रहे।



इसके बाद, सभापति नायडू ने तीनों सांसदों को नियम 255 के तहत सदन की कार्यवाही से बाहर करने की चेतावनी दी, लेकिन सदस्य प्रभावित नहीं हुए और उन्होंने नारे लगाना जारी रखा। इसके लिए, अध्यक्ष ने कहा कि इन तीन सदस्यों को दिन के लिए सदन की कार्यवाही से निष्कासित कर दिया गया था और तीनों सदस्यों ने सदन को दिन के लिए छोड़ने का आदेश दिया और सदन की कार्यवाही 5 मिनट के लिए स्थगित कर दी।

Related News