भोपाल : पिछले कुछ दिनों से दिग्विजय सिंह बीफ का मुद्दा उठाकर भारतीय पार्टी पर निशाना साध रहे हैं. हाल ही में उन्होंने कहा कि 'सावरकर ने किताब में लिखा है कि बीफ खाने में कुछ भी गलत नहीं है'। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने सावरकर के जरिए बीजेपी पर हमला बोला था और कहा था कि 'वीर सावरकर की किताब कहती है कि हिंदुत्व का हिंदुत्व से कोई लेना-देना नहीं है, कोई संबंध नहीं है.' इस बयान पर कोई बवाल नहीं है कि उन्होंने एक बार फिर बीफ के नाम पर बीजेपी पर निशाना साधा है.

ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, उन्होंने लिखा कि गोमांस निर्यातक भी चुनाव में भाजपा को दान करते हैं। अगर आपको चुनाव आयोग पर भरोसा नहीं है, तो बीजेपी को दान देने वालों की लिस्ट देख लीजिए. दिग्विजय सिंह ने सबूत के लिए कुछ कागजात भी साझा किए हैं। इसी के साथ उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा- गाय हमारी मां है और बीजेपी की मंत्री बीफ खाती हैं.



मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने हाल ही में वीर सावरकर के जरिए बीजेपी पर हमला बोला था. भोपाल में कांग्रेस के जनजागरण अभियान समारोह को संबोधित करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि वीर सावरकर की किताब कहती है कि हिंदुत्व का हिंदुत्व से कोई लेना-देना नहीं है, कोई संबंध नहीं है. 'सावरकर ने अपनी किताब में लिखा है कि गाय एक ऐसा जानवर है जो अपने ही मल में लुढ़क जाती है, जहां से वह हमारी मां हो सकती है।' समारोह को संबोधित करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा था, 'देश में ऐसे हिंदू हैं जो बीफ खाते हैं और जहां लिखा होता है कि बीफ नहीं खाना है। दिग्विजय सिंह ने कहा था, ''सावरकर जी ने खुद यह सब कहा है जो अब बीजेपी और संघ के खास विचारक हैं.''

Related News