दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को दावा किया कि केंद्र सरकार स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की तरह शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया "फर्जी मामले" में गिरफ्तार करने की योजना बना रही है। एक व्यंग्यात्मक टिप्पणी में, केजरीवाल ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली के सभी विधायकों को एक बार में गिरफ्तार करने का भी आग्रह किया। प्रवर्तन निदेशालय ने जैन को इस सप्ताह की शुरुआत में मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में गिरफ्तार किया था।

केजरीवाल ने मीडिया ब्रीफिंग में कहा- "मुझे कुछ महीने पहले विश्वसनीय स्रोतों से पता चला था कि सत्येंद्र जैन एक फर्जी मामले में गिरफ्तार होने जा रहे थे और अब मुझे उन्हीं सूत्रों से पता चला है कि मनीष सिसोदिया अगले कुछ दिनों में एक और फर्जी मामले में गिरफ्तार होने जा रहे हैं।"

उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया आजादी के बाद से देश के सर्वश्रेष्ठ शिक्षा मंत्री हैं। केंद्र पर शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में हो रहे काम को रोकने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए केजरीवाल ने कहा कि उनकी गिरफ्तारी देश के लिए नुकसान है।

उन्होंने कहा, "मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आप सभी विधायकों को एक बार में गिरफ्तार करने का आग्रह करता हूं। उन्हें एक-एक करके गिरफ्तार करने से किए जा रहे अच्छे कामों पर ब्रेक लग जाता है। उन्हें एक साथ गिरफ्तार करें ताकि गिरफ्तारी के बाद (जब वे रिहा हो जाएं) हम अपने साथ ले जा सकें।"

Related News