आपको बता दें कि पूर्व पत्रकार आशुतोष कभी आम आदमी पार्टी के न केवल प्रवक्ता थे, बल्कि वरिष्ठ नेताओं में शुमार किए जाते थे, लेकिन इन्होंने भी अपने पद और पार्टी से इस्तीफा दे दिया। आशुतोष को कांशीराम ने थप्पड़ क्यों मारा था, इस बारे में आज हम आपको रोचक स्टोरी बताने जा रहे हैं।

कहा जाता है कि टीवी जर्नलिस्ट के रूप में फेमस रहे आशुतोष और आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता आशुतोष के सितारे कांशीराम के इसी थप्पड़ ने ​बदल दिए थे। थप्पड़ कांड के बाद आशुतोष चर्चा में आए। इसी के साथ उनका करियर ग्राफ तेजी से ऊपर चढ़ने लगा।

जी हां, यह बात बात 1996 की है। जब कांशीराम के आवास के बाहर पत्रकारों की भीड़ जमा थी। कई पत्रकार कांशीराम के कमरे में घुसकर उनका इंटरव्यू लेने पर उतारू थे। इस दौरान कांशीराम जैसे ही कमरे से बाहर निकले, तब बाइट लेने के लिए पत्रकार उनकी ओर दौड़ पड़े। इस दौरान पहले से ही नाराज कांशीराम ने आशुतोष को थप्‍पड़ जड़ दिया।

इसके बाद उनके कार्यकर्ताओं ने आशुतोष और उनके साथ मौजूद महिला पत्रकारों को भी धक्‍के देकर घर से बाहर निकाल दिया था। इस पर खासा विवाद हुआ था। इसी घटना के बाद रिर्पोटर आशुतोष को लोग पहचानने लगे थे। साल 2014 में जब आशुतोष ने पत्रकारिता छोड़कर आम आदमी पार्टी ज्‍वाइन की तो वह वीडियो एक बार फिर जबरदस्‍त वायरल हुआ।

Related News